home page

बुजुर्ग और मतदान नहीं करने वालों पर फोकस करेगी भाजपा

मिशन 2024 : चिह्नित किए जाएंगे नए मतदाता मिशन 2024 में लोकसभा और विधानसभा के रण में उतरने से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 | 
bjp

Newz Fast, New Delhi इस बार भाजपा बुजुर्ग और मतदान नहीं करने वाले लोगों पर फोकस करेगी। भाजपा के कार्यकर्ता पहले ऐसे लोगों को चिह्नित करेंगे, जो मतदान नहीं करते,

बाद में उनको भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए तैयार किया जाएगा। दो दिनों तक भिवानी में हुई भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इसको लेकर मंथन किया गया।

बैठक में कहा गया कि हरियाणा में पिछले आठ साल से अधिक भाजपा की सरकार है। ऐसे में एंटी इंकमबैंसी न हो, इसका विशेष ध्यान रखना है। 2024 में भाजपा की प्राथमिकता मतदान प्रतिशत को बढ़ाना होगा।

बैठक में ये भी तर्क दिया गया

कि अक्सर हरियाणा में उप चुनावों को छोड़ दें तो आम चुनावों में 70 प्रतिशत से नीचे मतदान होता है। इसलिए जो लोग वोट नहीं करते हैं, उनको भी मतदान केंद्र तक लाना है, ताकि भाजपा को बढ़त मिल सके।

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के गुर भी दिए हैं। फिलहाल भाजपा का लक्ष्य हरियाणा में लोकसभा की दसों सीटों पर दोबारा से फतह करने का है।

इसके बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं,

उसको लेकर अलग से तैयारी की जाएगी। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रदेशस्तरीय बैठक में हुए फैसलों को लागू कराने के लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर बैठकें आयोजित की जाएंगी।